Killer Soup Review: कॉमेडी और मर्डर मिस्ट्री का Killer Soup है मनोज-कोंकणा की Web Series

Vishal Purohit

Updated on:

Killer Soup Review

इश्किया और उड़ता पंजाब जैसी फिल्मों से अपना जबर्दस्त मुकाम बनाने वाले अभिषेक चौबे साल 2024 मे लेकर आयें हैं किलर सूप। Netflix Web Series, Killer Soup Review ये एक डार्क कॉमेडी और मर्डर मिस्ट्री का मिश्रण है।

11 जनवरी को Netflix पर रिलीज हुई है Manoj Bajpai new web series किलर सूप। जब से इस सीरीज का ट्रेलर रिलीज़ हुआ है तभी से इसको लेकर दर्शकों के बीच इसको लेकर काफी अच्छा क्रेज देखने को मिल रहा है। मनोज बाजपई और कोंकणा सेन शर्मा का साथ आना दर्शकों की उम्मीदें बढ़ाने के लिए काफी है।

मनोज बाजपई पिछले कुछ सालों में ओटीटी के स्टार के रूप में स्थापित हो चूके हैं। बात चाहे “द फैमिली मैन” सीरीज की हो या 2023 में आई “गुलमोहर” और “एक ही बंदा काफी है” सरीखी फ़िल्मों की, मनोज बाजपई अपनी अदाकारी से सबका मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ते। साल 2024 के शुरू में ही कोंकणा सेन शर्मा के साथ मनोज बाजपई नेटफ्लिक्स पर अपनी नई सीरीज के साथ आए हैं, जिसका नाम है किलर सूप।

Killer Soup की कहानी क्या कहती हैं? - Killer Soup Review

इस कहानी में प्रभाकर शेट्टी मनोज बाजपई का पहला किरदार और स्वाति शेट्टी कोंकणा सेन शर्मा , पति पत्नी है. स्वाति अपना खुद का रेस्टोरेंट खोलना चाहती, उसे ये ग़लतफ़हमी है कि उसे खाना बनाने में महारथ हासिल है. मनोज बाजपई का दूसरा किरदार है उमेश मोहतो का जो एक जिम में काम करता है, और स्वाति से उसका अफेयर होता है|

एक नाटकीय घटनाक्रम में उमेश के हाथों प्रभाकर का मर्डर हो जाता है। स्वाति और उमेश मिलकर प्रभाकर की लाश को ठिकाने लगते है, और फिर स्वाति उमेश को प्रभाकर बना कर उसके साथ रहने लगती है। पूरी कहानी ईसी के इर्दगिर्द घूमती है की पति कौन है और बॉयफ्रेंड कौन और फिर वो पकड़ी कैसे जाती है? हालांकि यह कहानी और भी मजेदार हो सकती थी अगर ये भी दिखाया जाता की स्वाति और उमेश कैसे मिले।

कोंकणा सेन शर्मा ने भी इस series में जबरदस्त एक्टिंग की है और फिल्म में अपना बेस्ट दिया है साथ ही उन्होंने अपनी ऐक्टिंग के जरिए इस फिल्म को रोचक और मजेदार भी बनाया है।

कैसा है Killer Soup Web Series का स्क्रीनप्ले? - Killer Soup Review

बतौर निर्देशक अभिषेक चौबे की Killer Soup पहली वेब सीरीज है। इस बार कहानी दक्षिण भारत के मदुरई से सटे एक छोटे से शहर में सेट है। 8 एपिसोड की वेब सीरीज जिसका हर एपिसोड लगभग 45 मिनट के आस – पास है, अपने पहले एपिसोड में ही घोटाले, बैलकमेलिंग, मर्डर कहानी के रोमांच की बुनियाद रखने में कामयाब होते है।

हालंकि तीसरे एपिसोड से कहानी थोड़ी प्रिडक्टेबले होने लगा जाती है, और अपना पास भी खो देती जहा शायद आप को बोरियत महसूस हो सकती है, लेकिन कहानी फिर पटरी पर लौटी है अपने सांतवे एपिसोड से और इस दफा जिस तरह से सारा घटनाक्रम चलता है, जो पेस ये कहानी पकड़ती है उसे अंत तक बनाये रखने में कामयाब होती है.

Killer Soup Web Series Cast - Killer Soup Review

Killer Soup Web Series के अंदर जहां एक तरफ हमें लीड रोल में मनोज बाजपेई और कोंकणा सेन शर्मा देखने को मिलते हैं और इन दोनों का ही काम बहुत ही ज्यादा जबरदस्त है इन दोनों ने बहुत ही बेहतरीन परफॉर्मेंस दी है वहीँ इनके अलावा सयाजी शिंदे भी है जिन्होंने इस वेब सीरीज में मनोज बाजपेई के बड़े भाई का किरदार निभाया हैं और उन्होंने भी बहुत अच्छा परफॉर्मेंस दिया है साथ ही सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर के किरदार में नसीर नज़र आये है जोकिं साऊथ के बेहतरीन एक्टर्स में शुमार है.

Killer Soup Web Series की कास्ट तो बहुत ज्यादा तगड़ी है और सभी ने अपना काम शिद्दत से किया हैं, मगर सब मिलकर भी वो असर पैदा नहीं कर पाते, जिसकी उम्मीद हमें मनोज बाजपई और कोंकणा सेन शर्मा जैसे कलाकारों की मौजूदगी से रहती है।

कैसी बनी है - Killer Soup Review

वैसे तो आजकल हर वेब सीरीज लगभग 6 घंटे जीतनी लम्बी तो बनती ही हे मागर उनमे से कुछ ही होती हे जो शुरू से लेकर आखिर तक आपको बांधे रखने में सफल होती है । दुर्भाग्य से Killer Soup उस गिनती में नहीं आती, वजह है पुरानी परिपाटी में लिखा इसका स्क्रीनप्ले जो बिच बिच में कहानी के पेस को स्लो और प्रेडिक्टेबल बना देता है. हालाँकि इसके अंत के 2 एपिसोड बेहतरीन ढंग से बनाये गए है जो कहानी के रोमांच को बनाये रखने में सफल हुऐ है.

अभिषेक चौबे ने निर्देशन अच्छा किया है और सिनेमेटोग्राफी भी बेहतरीन है. तो कुल जमा बात यह है की किलर सूप को एक बार तो पिया ही जा सकता है यानी यह एक वन टाइम वाच वेब सीरीज Hindi Web Series To Watch है जिसे आपको एक बार तो देख ही लेना चाहिए।

I'm a blogger with a passion for technologies and science, personal finance, and political affairs, cinema, and sports I shares my insights on these topics through my multi-niche blog. I holds a master's degree in computer application and has experience in web development and digital marketing. Outside of work, I enjoys reading, sports, cinema, cooking, and learning new skills.

Leave a Comment